ब्लैक कॉफी और तुम्हारा साथ

कॉफी और प्यार

Originally published in hi
Reactions 0
1242
swati roy
swati roy 21 Jan, 2020 | 0 mins read

कोर्ट केस का आखिरी दिन था, नियम और नियति आज अलग होने वाले थे कभी ना मिलने के लिए।

जज ने फैसला सुनाया और दोनों के रास्ते अलग हो गए। प्यार, भावनाएं सब खत्म हो चुकी थी दोनों के बीच बस....कुछ बचा था तो वो था नियति का सामान जो आज भी नियम के घर पर पड़ा था।

नियम ने नियति को साथ चलने को कहा लेकिन नियति ने अकेले जाने का फैसला लिया।

एक टैक्सी लेकर नियति चल पड़ी नियम के घर....हां नियम का ही तो घर था अब वो। जाते जाते वो अतीत की यादों में खो गई ....अपनी सहेली नीति के घर पर मुलाक़ात हुई थी नियम से उसकी... नियम ने ही उन दोनों की पसंदीदा ब्लैक कॉफी बना कर पिलाई थी। नियति को ब्लैक कॉफी बहुत पसंद थी ....बस यही कारण था कि वो नियम को पसंद करने लगी थी। नियम तो पहले से ही उसको पसंद करता था और उसी के लिए नियम ने ब्लैक कॉफी बनानी और पीनी सीखी थी....ये बात नीति से उसको बहुत बाद में पता चली थी।

दोनों जल्दी ही शादी के बंधन में बंध गए.... नियति जब भी थक कर ऑफिस या किसी काम से लौटती तो नियम उसकी आल टाइम फेवरेट कॉफी बना कर पिलाता जिससे उसकी पूरी थकान उतर जाती लेकिन धीरे धीरे दोनों में झगड़े शुरू हो गये... नियति को लगने लगा कि नियम बदल गया है और अब उसको पहले की तरह समय नही देता है... नियम को लगता कि नियति अपनी बड़ी नौकरी और ऊंचे पद पर घमंड करने लगी है। पैसे भी उसको नियम से ज्यादा मिलते थे इसलिए वो घर के लिए कुछ भी करती या बोलती तो नियम को लगता कि उसको छोटा दिखाने की कोशिश कर रही है... बस दूरियां बढ़ती गई और आज वो लिखित रूप से अलग हो चुके थे। सोचते सोचते वो नियम के घर पहुंच चुकी थी।

जिस घर को अपने हाथों से सजाया था... आज वही घर नियम का घर बन चुका था। नियति अंदर गई तो देखा नियम कमरे में लगी उन दोनों की तसवीर को देख रहा है। नियति को आते देख आंसू पोछते हुए वो बोला जो जो सामान लेना है ले लो और कहते हुए दूसरे कमरे में चला गया।

नियति भी उसके पीछे पीछे कमरे में गई तो नियम ने गुस्से में कहा, अब क्या चाहती हो तुम मेरे से....

नियति ने कहा, "मेरी फेवरेट ब्लैक कॉफी और तुम्हारा साथ" कहते हुए नियति जाकर नियम के गले लिपट गई।

धन्यवाद।

स्वाति रॉय

से लिपट गई।

0 likes

Published By

swati roy

swati

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.