Keep in line of content policy

Published By Paperwiff

Fri, Mar 26, 2021 9:45 PM

कंटेंट पॉलिसी का रखें ध्यान

हम हमेशा आपके लिए कुछ नया और जानकारी से पूर्ण लेख लेकर आते है। इसी क्रम में आज हम लेकर आये है पेपरविफ़ की कंटेंट पॉलिसी।अगर आप पेपरविफ़ के नियमित राइटर है या पेपरविफ़ मंच से जुड़ना चाहते हैं तो आपको पेपरविफ़ की कंटेंट पॉलिसी के बारे में जरूर पता होना चाहिए। यदि राइटर पेपरविफ़ की कंटेंट पॉलिसी का ठीक तरह से पालन नहीं करते है या हमारी नीति का उल्लंघन करते है तो पेपरविफ़ उनके द्वारा प्रकाशित रचना को हटाने या उनके एकाउंट को बंद करने का अधिकार रखता है। साथ ही कंटेंट पॉलिसी की सही जानकारी न होने से आपका लेख न तो मान्य होगा और न ही उचित पाठकों तक पहुँच सकेगा।

नियम:-

1. शीर्षकशीर्षक न्यूनतम 3 और अधिकतम 20 शब्दों में होना चाहिए।शीर्षक में # का प्रयोग न करें।शीर्षक आकर्षित, सही और आपके लेख से संबंधित होना चाहिए।

2. कंटेंट

कंटेंट नया हो और पेपरविफ़ पर पहले से प्रकाशित न हो।साथ ही चुराया हुआ, नकली और पुराना न हो।कंटेंट किसी विशेष जाति, धर्म या राजनीतिक विषय पर नहीं होना चाहिए और न ही भड़काऊ भाषा औऱ शब्दों का प्रयोग होना चाहिए।हिंसा और अश्लीलता से युक्त कंटेंट पेपरविफ़ पर स्वीकार नहीं किया जाएगा।

3. आर्टिकल

आपका लेख पूर्ण और कम से कम 150 से अधिक शब्दों में होना चाहिए।शब्द स्पष्ट, सरल और पठनीय होने चाहिए।लेख में सजीवता और विस्तृत विवरण होना चाहिए।रचना मौलिक और स्वरचित होनी चाहिए।रचना प्रकाशित करते समय जरूरी बिंदुओं जैसे- summary, topic, tag आदि को भरना आवश्यक है। (प्रकाशन से संबंधित लेख की विस्तृत जानकारी आप पिछले ब्लॉग में देख सकते है)

4.कॉपीराइट

आपका लेख किसी दूसरे साहित्यिक मंच से लिया हुआ नहीं होना चाहिए। पेपरविफ़ आपको अपने लेख पर कॉपीराइट का अधिकार देता है। इसके लिए आवश्यक है कि आप अपनी रचना सवर्प्रथम पेपरविफ़ मंच पर प्रकाशित करें।पेपरविफ़ पर रचना प्रकाशित करने के बाद आप अपनी रचना को अन्य दूसरे मंच पर प्रकाशित करने के लिए स्वतंत्र है।किसी सारांश या पेराफ्रॉस्टिंग करते समय स्रोतों का उल्लेख करना आवश्यक हैं।पेपरविफ़ आपको केवल उसी रचना का कॉपीराइट देगा जो स्वरचित हो और चुराई हुई न हो।

5. इमेज

कवर इमेज आपके कंटेंट से संबंधित होनी चाहिए।किसी सवेंदनशील और अश्लील इमेज का उपयोग नहीं होना चाहिए।

6. प्रोमोशन:

पेपरविफ़ की पूर्व सहमति के बिना कोई विज्ञापन नहीं होना चाहिए।सहमति के बिना किसी भी प्रकार का प्रचार तथा URL का प्रयोग करना वर्जित हैं।मंच, वेबसाइट और पेपरविफ़ पेज पर किसी भी सामग्री का प्रचार नहीं किया जाना चाहिए।मंच पर किसी भी प्रकार के उत्पादों को प्रस्तुत करना, जानकारी देना आदि निषेद्ध है।

पेपरविफ़ की कंटेंट पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए आप अपनी रचना प्रकाशित करें। हमें आपके ब्लॉग्स का इंतजार रहेगा। अन्य उपयोगी आर्टिकल पढ़ने के लिए आप ब्लॉग सेक्शन में जा सकते हैं। 

धन्यवाद!

बबिता कुशवाहा