कोरोना न्यूज़ से दूरी

हर संकट में सकारात्मक रहे

Originally published in hi
Reactions 0
1054
Babita Kushwaha
Babita Kushwaha 30 Mar, 2020 | 0 mins read

अपने पिछले ब्लॉग में मैने लिखा था की किस तरह कोरोना का डर मेरे पतिदेव पर हावी को गया था लेकिन अब पतिदेव न्यूज़ और सोशल साइट्स के बजाय परिवार के साथ समय बिता रहे है और फिलहाल कोरोना की खबरों से दूरी बना ली है। इसका मतलब यह नही की उन्होंने कोरोना वायरस के प्रति लापरवाही शुरू कर दी है वो सजग है। बाहर जाते समय और घर पर जरूरी सभी सावधानी बरतते है। मगर उन्होंने नकारात्मकता को छोड़ सकारात्मकता का रास्ता अपना लिया है।

बहुत बड़ा सत्य है कि जीवन कही ठहरता नही और सब कुछ कभी खत्म नही होता। लेकिन कोरोना वायरस जैसे संकटो से जीवन मे कभी कभी ऐसे क्षण आ जाते है जब लगता है मानो सब खत्म हो रहा है। लेकिन किसी ने कहा है कि उम्मीद की मद्धिम लौ नाउम्मीदी से कही बेहतर है। बस जरूरत कदम उठाकर चलने की होती है, विश्वास की शक्ति को जागृत करने की होती है। पति को इस नकारात्मक की सोच से उबारने के लिए मैंने उन्हें बिजी रखने का सोचा। अब वो बेटे के साथ समय बिताते है, उसके साथ खेलते है, उसके साथ कार्टून भी साथ मे देखते है। एक पत्नी होने के नाते इससे बड़ी खुशी मेरे लिए और क्या हो सकती है।

मेरा मानना है कि यदि आप खुद को पॉजिटिव रखना चाहते है तो अपने आसपास ऐसा वातावरण बनाना होगा जो पॉजिटिव हो। आप अपनी लाइफ से ऐसी चीजों को दूर कीजिये जिनकी वजह से आपकी सोच में नेगेटिविटी आती हो। जैसा कि मेरे पति ने किया मोबाइल और कोरोना से डराने वाली न्यूज से दूरी बना कर।

मेरे लेख को समय देने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।

@बबिता कुशवाहा

0 likes

Published By

Babita Kushwaha

Babitakushwaha

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.