हास्य व्यंग्य

होली हास्य

Originally published in ne
Reactions 1
569

होली हास्यफल 2022 (हास्य व्यंग्य)


               विनोद कुमार विक्की 

संभावित विश्व युद्ध, मंहगाई एवं सरकारी महामारी कोरोना के बीच नक्षत्रों के प्रभाव एवं चांद सितारो की कूद फांद से फाल्गुन मास अमावस्या तिथि 2022 की होली में ग्रह गोचर का विभिन्न राशि वाले जातको पर क्या प्रभाव पड़ेगा और कैसा रहेगा उनका साप्ताहिक राशिफल! आइए जानते है जोगीरा मठ के स्वयंभू श्री श्री 1008 विनोद कुमार विक्की के ज्योतिष फल से।

मेष(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,ल)- फाल्गुन का यह सप्ताह आपके लिए फलदायी रहेगा।होली वाले दिन नीले रंग का मास्क लगाएं।यूपी एवं पंजाब के विजयी विधायक औकात में तथा हारे प्रत्याशी का हिजाब में रहना उनके और पार्टी के लिए उत्तम रहेगा।

 वृष(ई,उ,ए,ओ,वा,वी,वे,बो)- यह सप्ताह वृष राशि वाले जातको लिए प्रतिकूल है।शादी शुदा पुरूषों को पड़ोसन से सोशल डिस्टैंशिग बनाए रखना सेहत के दृष्टिकोण से अच्छा है। जोगीरा सा रा रा या फाग की जगह "दो गज की दूरी है जरूरी" का राग गायन करने से स्वास्थ्य संबंधित बाधाएं दूर होगी।प्रति आधा घंटा पर बीस मिलीलीटर हैंडवाश और हाफ लीटर पानी के साथ हस्त प्रच्छालन करने से कोविड सहित सर्वबाधा दूर होगी।

मिथुन(का,की,कू,घ,ड़,छ,के,को,हा)-यह सप्ताह आपके लिए शुभ संकेत वाला है।वर्षो से बैचलर की कतार में खड़े मांगलिक लड़के दुर्गंध युक्त नाला जल को बाएं हाथ में लेकर दाहिने मस्तक पर साढ़े सात बार छींट कर फगुआ मंत्र(रंग बरसे भीगे चुनर वाली) का जाप करें।साढ़े साती का प्रभाव दुर्बल होगा।विवाहित पुरुषो के लिए फागुन मास में दुर्लभ सुयोग बन रहा है। साली के आगमन पश्चात पत्नी का आइसोलेशन या क्वारंटीन का योग बनता दिख रहा है।

कर्क(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो)-आपके लिए होली सप्ताह उत्साहवर्धक है।रंंग गुलाल उडाने की बजाय होली मिलन समारोह मेें शामिल हों तो सेेेेनेटाइजर स्प्रे करवाएं। इस जातक के खादीमानव किसी ख्यातिनाम समृद्ध और सुसंपन्न दलित को घर पर बुलाकर मालपुए ,पकौड़ा,दही बड़ा आदि लजीज होली व्यंजन का भोग लगवाए और साथ ली गई सल्फी सोशल मीडिया में जरूर पोस्ट करे।सांंप्रदायिक एवं राजनीतिक लाभ फलीभूत होगा।

सिंह (मा,मी,मू,मे,मो,टा,टी,टू,टे)-इस राशि के बंंगाली एवं सरनेम वाले गुजराती नेता के बीच होली में 'खेला होबे' कार्यक्रम संभावित है। जोगीरा सा रा रा की बजाय जय श्री राम और हिजाब हितैषी धुन बजाना राजनीतिक कैरियर के लिए लाभदायी साबित होगा।

मीन (टो,पा,पी,पू,ष,ण,ढ,पे,पो)-इस राशि के लोगो को विशेष एहतियात बरतने की आवश्यकता है। कोविड का बूस्टर डॅज लगाए बिना होलिका दहन या होली मिलन समारोह में शामिल होने से बचें।मास्क लगाकर चेहरे पर रंग या गुलाल लगवाना स्वास्थ्य के साथ साथ कर्जदाता से पहचान छुपाने के दृष्टिकोण से हितकारी रहेगा।

तुला(रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ते )- गंजेड़ी नशेड़ी टाइप सध्यमवर्गी (मंहगाई को साधने वाला वर्ग) देशी पौवा,भांग के साथ होली का हुड़दंग मनाने में सफल रहेंगे।ताडी, बीडी,गांजा,खैनी आदि किफायती आइटम का सेवन आपको मंहगाई से लड़ने में इम्यूनिटी बूस्टर की तरह प्रतीत होगा।इस फगुआ मौसम में सस्ता नशा पेट्रोल, प्याज, पत्नी, पाकिस्तान आदि के आतंक से महफूज रखने में मददगार साबित होगा।

वृश्चिक(तो,ना,नू,ने,नो,या,सी,यू)-संपूर्ण होली सीजन वृश्चिक राशि के लोगो के लिए मिश्रित उपलब्धि वाला रहेगा।फागुन के दौरान औकात से ज्यादा दारू सेवन करने से बचे।इस राशि की महिलाओं को रसोई और घरेलू बजट की बजाय पति और पड़ोसन पर ध्यान देना आवश्यक है।पतंजलि घी से सनी ताजी रोटी पति के हाथो से गली के आवारा कुत्तों को भोग लगवाएं एवं बचे जूठन को होलिका दहन के पश्चात पड़ोसन की आंगन में फेंक दे।घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

धनु(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे)-आपके लिए यह सीजन विपरीत परिणाम वाला साबित होंगा।आपके थ्री बीएचके सदृश कुंडली के हाॅल में राहू का प्रवेश होता दिख रहा है।'बुरा ना मानो होली है' कहकर हर कोई आपको बुरा मानने हेतु बाध्य करेगा। क्षेत्र के लुहेड़ो में ज्यादा से ज्यादा देशी दारू और चखना का वितरण करें।बिना पिए आयं-बायं बकने से बचे।देशी ठेका पर जाने से परहेज करे।

मकर(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी)-इस राशि के बिहारी लोगों को विशेष एहतियात बरतने की आवश्यकता है।नवनिर्वाचित मुखिया होली के दौरान दारू या भांग बाँटने का दुस्साहस ना करें। दारू की जगह हाथो पर सेनेटाइजर मलते रहे ।कोरोना जाए ना जाए होली वाली फिलिंग आती रहेगी।गुड्डू रंगीला और छोटू छलिया का होली गाना सुनते वक्त हेडफोन का जरूर इस्तेमाल करें।

कुम्भ(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा)-कुंभ राशि के जातक दही बड़ा में काला नमक का प्रयोग ना करे।पेट्रोल और पानी के व्यय से बचें।नीटदारू का सेवन करके पानी बचाएं! नशा मे टून्न होकर हवाईजहाज बन संपूर्ण इलाका में बौराने से आप मंहगे पेेेट्रोल के तनाव से बच सकते हैं।

मीन(दी,दू,थ,ज्ञ,त्र,दे,दो,चा,ची)-आपके मंगल में चंद्रमा, रोहिंग्या बनने का प्रयास कर रहा है।होलिका दहन की संध्या किसी भूतपूर्व भ्रष्ट मंत्री की तस्वीर पर मसालेदार देशी शराब चढ़ाना चंद्र दोष से मुक्त करने में सहायक होगा।कम प्याज में बना चिकन पियक्कड़ दोस्तों में बंटवाएं।चखना में भूंजा की बजाय रोस्टेड ड्राय फ्रूट का सेवन करें।होली वाले दिन होम क्वारंटीन रहे।

......................

विनोद कुमार विक्की

1 likes

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

  • Kumar Sandeep · 2 years ago last edited 2 years ago

    बहुत खूब सर जी😊😊

Please Login or Create a free account to comment.