सॉल्डर्स का जीवन।

हमें शांतिपूर्ण वातावरण में रहने और अपने व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का विशेषाधिकार सिर्फ इसलिए है क्योंकि सैनिक हमारे देश में 24 घंटे काम करते हैं।

Originally published in hi
Reactions 0
1338
Shakeb
Shakeb 05 Dec, 2019 | 1 min read

सैनिक एक राष्ट्र का गौरव होते हैं। वे अनुशासित, साहसी और निस्वार्थ हैं। आपका जीवन चुनौतियों से भरा है और आप अपने चेहरे पर मुस्कान के साथ हर चुनौती का सामना करते हैं।

सैनिक अपने देश और अपने देशवासियों से प्यार करता है और उनकी रक्षा और अपने सम्मान को बचाने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। सैनिकों को अपने व्यक्तिगत जीवन या अपनी इच्छाओं की परवाह नहीं है। आपका देश उनके लिए सबसे पहले आता है। जो लोग इस पेशे में प्रवेश करने का निर्णय लेते हैं, वे इस तथ्य से अवगत हैं कि उन्हें अपने व्यक्तिगत जीवन का त्याग करना होगा और अपने जीवन के अधिकांश समय अपने परिवार से दूर रहना होगा। हालांकि, यह देश की सेवा में उनकी भावना को कमजोर नहीं करता है। वे खुशी-खुशी इस काम को स्वीकार करते हैं और दिन-रात मेहनत करते हैं।

युद्ध के मोर्चे पर भेजे जाने से पहले सैनिकों को वर्षों तक प्रशिक्षित किया जाता है। प्रशिक्षण की अवधि बेहद कठिन है। उनमें से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करें और उन्हें युद्ध के मैदान के लिए तैयार करें।

हमें शांतिपूर्ण वातावरण में रहने और अपने व्यक्तिगत जीवन पर ध्यान केंद्रित करने का विशेषाधिकार सिर्फ इसलिए है क्योंकि सैनिक हमारे देश में 24 घंटे काम करते हैं। वे विनियमित होते हैं और जिम्मेदारी से कार्य करते हैं।

0 likes

Published By

Shakeb

shakeb

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.