विज्ञान और तकनीक।

हमारा देश, भारत विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में तेजी से विकसित देश है।

Originally published in hi
Reactions 0
1176
Shakeb
Shakeb 05 Dec, 2019 | 0 mins read

जैसा कि हम सभी जानते हैं, हम विज्ञान और प्रौद्योगिकी के युग में रहते हैं। हर किसी का जीवन काफी हद तक वैज्ञानिक आविष्कारों और आधुनिक तकनीकों पर निर्भर करता है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी ने लोगों के जीवन को महत्वपूर्ण रूप से बदल दिया है। इसने जीवन को सरल, सरल और तेज बना दिया है। नए युग में, बैलगाड़ी के युग को समाप्त करने और मोटर वाहनों के चलन को चलाने के लिए विज्ञान का विकास एक आवश्यकता बन गया है।

हर राष्ट्र में आधुनिकीकरण के सभी पहलुओं में विज्ञान और प्रौद्योगिकी को लागू किया गया है। आधुनिक उपकरणों को जीवन के सभी क्षेत्रों में पेश किया गया है और लगभग सभी समस्याओं को हल किया है। चिकित्सा, शिक्षा, बुनियादी ढांचे, बिजली, विमानन, आईटी और अन्य क्षेत्रों में इसे लागू किए बिना सभी लाभ प्राप्त करना संभव नहीं था।

हमारे जीवन में हर दिन हम जो सुधार देखते हैं, वह विज्ञान और प्रौद्योगिकी के कारण है। देश की उचित वृद्धि और विकास के लिए, विज्ञान और प्रौद्योगिकी के साथ हाथ से जाना बहुत आवश्यक है। गांवों का शहरों और शहरों में विकास हो रहा है, इस प्रकार अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षितिज का विस्तार हो रहा है। हमारा देश, भारत विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में तेजी से विकसित देश है।

0 likes

Published By

Shakeb

shakeb

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.