एक बड़े शहर में जीवन।

शहर का जीवन आराम की पेशकश कर सकता है, यह शांति की गारंटी नहीं देता है।

Originally published in hi
Reactions 0
1176
Shakeb
Shakeb 03 Dec, 2019 | 1 min read

एक बड़े शहर में जीवन ज्यादातर व्यस्त होता है। हर जगह बहुत प्रतिस्पर्धा है। हर कोई दूसरों से बेहतर करना चाहता है और अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात लड़ता रहता है।

 

कम उम्र के बच्चों में सक्षमता की भावना होती है। सभी माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे प्रतिस्पर्धा में आगे रहें। बड़े शहरों के स्कूल न केवल पढ़ाई पर बल्कि अन्य गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं। वे जीवन के लिए छात्रों को तैयार करने के लिए एक अच्छे बुनियादी ढांचे और उच्च शिक्षित संकायों का दावा करते हैं।

 

बड़े शहरों में भी नौकरी के अच्छे अवसर मिलते हैं। एक अच्छी शैक्षिक पृष्ठभूमि वाले किसी व्यक्ति को एक बड़े शहर में अच्छी नौकरी मिल सकती है। अवसर अनंत हैं यदि आप वास्तव में काम करना चाहते हैं। इसी तरह, बड़े शहरों में आरामदायक जीवन के लिए आवश्यक सभी आधुनिक सुख-सुविधाएं हैं। हालांकि, सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ एक आरामदायक जीवन अर्जित करना काफी तनावपूर्ण हो सकता है।

 

जबकि शहर का जीवन आराम की पेशकश कर सकता है, यह शांति की गारंटी नहीं देता है। कई लोग बेहतर जीवन जीने के लिए गाँवों से बड़े शहरों में चले जाते हैं। जबकि उनमें से कई अच्छे पैसे कमा सकते हैं और अपनी जीवन शैली में सुधार कर सकते हैं, वे बड़े शहरों के पागलपन में शांति खो देते हैं।

0 likes

Published By

Shakeb

shakeb

Comments

Appreciate the author by telling what you feel about the post 💓

Please Login or Create a free account to comment.