The reason for the growing popularity of the Paperwiff platform among authors

Published By Paperwiff

Mon, May 3, 2021 12:44 PM

शीर्षक: लेखकों में पेपरविफ़ मंच की बढ़ती लोकप्रियता का कारण

वर्तमान में आपको बहुत से ऑनलाइन राइटिंग प्लेटफॉर्म देखनें को मिल जाते है। हालांकि अगर आप साहित्य के क्षेत्र में नये है तो नए लेखकों के लिए एक अच्छे साहित्यिक मंच का चुनाव करना बहुत मुश्किल काम होता है। अगर आप ऐसे ही किसी मंच की तलाश में है तो हमारा यह ब्लॉग आपकी सहायता कर सकता है।

महत्वपूर्ण बिंदु जो पेपरविफ़ को अन्य साहित्यिक मंच से अलग बनाते है:

1. क्षेत्रीय भाषा का उपयोग: बहुत से ऐसे रचनाकार होते हैं जिन्हें लेखन का बहुत शौक होता है। यद्यपि वे लिखना भी चाहते हैं पर कई बार कलम का केवल क्षेत्रीय भाषा तक सीमित होना उन्हें उपयुक्त मंच तक नहीं पहुंचा पाता है। ऐसी परिस्थिति में यदि चाहते हुए भी नही लिख पा रहें है तो पेपरविफ़ उनकी समस्या का समाधान हो सकता है। पेपरविफ़ की सबसे खास विशेषता है कि आप भारत देश की किसी भी भाषा में अपनी कविता, कहानी, ब्लॉग या कोट्स लिख सकतें है। अपने मन के भावों को दुनिया तक पहुँचाने के लिए आपको हिंदी या अंग्रेजी भाषा का ज्ञान जरूरी नहीं। आपके पास अब जन-जन तक अपनी कलम की आवाज पहुँचाने का सुनहरा अवसर है। 

2. समसामयिक विषयों पर प्रतियोगिता: पेपरविफ़ समय-समय पर समसामयिक विषयों पर प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है। जिससे न केवल लेखक बल्कि पाठकों का भी ज्ञानवर्धन होता है। लेखन केवल कल्पनाशीलता ही नहीं अपितु संवेदनशीलता का भी परिचायक होना चाहिए। समसामयिक विषयों पर लिखकर आप अपने लेखन में परिपक्वता ला सकतें है और हो सकता है किसी सकरात्मक बदलाव के आरम्भ बिंदु बनने का अवसर आपको ही प्राप्त हो।

3. आपके लेखन का उचित मानदेय: वैसे तो हर कलाकार का हुनर अमूल्य होता है उसका कोई मोल नही लगाया जा सकता पर यदि हुनर को प्रोत्साहन मिलें तो हमारी कला और निखरती जाती है। पेपरविफ़ आपकी लेखनी को व्यर्थ नहीं जाने देता। यह आपके लेखन को पहचान देने के साथ-साथ आपको उचित मानदेय देकर प्रोत्साहित भी करता है, यह आप पेपरविफ़ पर लिखना प्रारंभ करते ही जान जाएंगे।

4. टेक्निकल टीम का सहयोग: अगर आपको पेपरविफ़ पर लॉगिन, पब्लिशिंग या राइटिंग से संबंधित कोई भी समस्या होती है तो पेपरविफ़ की टेक्निकल टीम हमेशा उपस्थित रहती है। बस आsocial@paperwiff.com पर मेल कर अपनी समस्या बतानी होगी और कुछ ही देर में आपकी समस्या का समाधान हो जाता है। जब हाथ पकड़ कर आगे बढ़ाने के लिए इतनी मदद मिल जाए तो कोई कदम पीछे कैसे रह जाए! 

5. अनुभवी लेखकों द्वारा सलाह: जी हाँ दोस्तों पेपरविफ़ मंच पर आपको अनुभवी लेखकों द्वारा लेखन से संबंधित सहायता जैसे ग्रामर, वर्तनी सुधार, मंच से संबंधित अन्य जरूरी जानकारी आदि की सलाह दी जाती हैं।

तो देर किस बात की हैं? अगर आप ऐसे ही किसी मंच की तलाश में है तो पेपरविफ़ आपका स्वागत करता है। हमें आपकी रचनाओं की प्रतीक्षा रहेगी।

बबिता कुशवाहापको